कंगना रनौत
कंगना रनौतवरिंदर चावला

कंगना रनौत ने जबसे अपने गृहनगर में एक घर बनाने की घोषणा की तबसे ही उनका मनाली का बंगला चर्चाओं के केंद्र में है. एक तरफ जहां उनके 30 करोड़ की लागत के शानदार बंगले की बाहरी तस्वीरें इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही हैं तब इस क्वीन अदाकारा ने सभी को अपने इस शानदार महल के भीतर की सैर करवाई जिसे देखने के बाद आपकी आंखें भी चुंधिया जाएंगी.

उनके सपनों का यह घर आर्किटेक्चरल डाईजेस्ट इंडिया के मई-जून 2018 के अंक की प्रमुख सुर्खियों में से एक है जो उनके प्रशंसकों को उनके शानदार महल की पहली झलक दिखला रहा है. बंगला समुद्र तल से 2000 मीटर की ऊंचाई पर बर्फ से ढके हिमालय की पृष्ठभूमि में स्थित है.

फर्नीचर सहित तमाम इंटीरियर को राजसी रूप दिया गया है. सिर्फ इसका इंटीरियर करने में ही नौ महीने का समय लगा है. हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य की पारंपरिक कथ-खूनी वास्तुकला शैली से लकड़ी, पत्थरों और ईंट जैसेे स्थानीय स्वदेशी सामानों का उपयोग कर बनाया गया यह बंगला और साथ ही बर्फ से ढके पहाड़ों का मनोरम दृश्य इसे एक आदर्श सपनों का गंतव्य बनाता है.

अपनी इंटीरियर डिजायनर शबनम गुप्ता के बारे में बात करते हुए कंगना ने एडी को बताया, ''मैंने लिविंग रूम में बनी लकड़ी के छत को छोड़कर उन्हें काम करने की पूरी स्वतंत्रता दी, जिसे मैंने न्यूयाॅर्क में देखा था और तस्वीर खींचकर उन्हें भेजी थी. मैंने उनपर आंख मूंदकर भरोसा किया. हो सकता है कि जीवन में आगे मुझे इंटीरियर को लेकर अपनी पसंद को लेकर और स्पष्ट विचार लाने में सहायता मिले, लेकिन अब के लिये मैं फिल्म निबटाने के दौरान इसे किसी भी तरह से पूरा करना चाहती थी.''

शबनम ने नवंबर 2017 में बंगला कंगना को सौंप दिया था.

कंगना ने 2016 में मिडडे से कहा था, ''अपने घर की नींव की पहली ईंट रखना मेरे लिये बेहद महत्वपूर्ण निर्णय था. मेरे पास मुंबई में अपना एक घर है और मैं दुनिया के किसी भी कोने में अपना घर खरीदने में सक्षम हूं. लेकिन यहां के स्थानीय निवासी मुझे हिमालय की बेटी कहकर बुलाते हैं. मैं लोगों से मिलने वाले प्रेम को पाकर काफी अभिभूत हूं.''

करीब डेढ़ साल के इंतजार के बाद आखिरकार उनके सपनों का महल रहने के लिये तैयार है.

आप भी कंगना के इस मनमोहक हिमालयी पनाहगाह का आनंद लीजिये